How To Update Android Device Automatically Or Mannually

एंड्राइड अपडेट, एंड्रॉयड डिवाइस को अपडेट करने के लिए स्टेप बाय स्टेप गाइड, ऑटोमेटिक एंड्राइड सिस्टम अपडेट, मैनुअली अपडेट योर एंड्राइड सिस्टमAndroid Update, Step by Step Guide to Update Android Device, Automatic Android System Update, Manually Update Your Android System

आप सब एक एंड्राइड डिवाइस खरीदते हैं उसमें सभी आवश्यक सॉफ्टवेयर/एप्स इंस्टॉल किए हुए होते हैं और वह अप टू डेट होते हैं लेकिन तकनीक में विकास की प्रक्रिया सतत जारी रहती है तथा आपके डिवाइस का निर्माता लगातार सुधार के नए-नए पेज साथ ही आपकी ऑनलाइन सुरक्षा संबंधी भी नए-नए पेज जारी करता रहता है. यह पेज आपके डिवाइस का निर्माता आपको अपडेट के रूप में लगातार उपलब्ध कराता रहता है, तकनीक और ऐप डेवलपर्स के लिए डिवाइस और ऐप के लिए समय-समय पर अपडेट जारी करना आम बात है क्योंकि वे धीरे-धीरे अपने सॉफ़्टवेयर में सुधार करते हैं। एंड्रॉइड डिवाइस इसके अपवाद नहीं हैं, लेकिन ज्यादातर लोग जो नहीं जानते हैं, वह यह है कि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर अपडेट की आवृत्ति को नियंत्रित कर सकते हैं।

Automatic or mannual system update setting-Android

नोट-हमने इस एक्सप्लेनेशन के लिए सैमसंग का फोन इस्तेमाल किया है और आप अगर किसी दूसरे निर्माता का फोन इस्तेमाल करते हैं तो मीनू में थोड़ा बहुत अंतर हो पता है कृपया ध्यान रखें. (Note: Available settings and screens may vary by wireless service provider, software version, and device

आप अपने Android मोबाइल डिवाइस पर ऐप्स को दो तरीकों से अपडेट कर सकते हैं: एक तो स्वचालित रूप से और दूसरे मैन्युअल रूप से। आपके डिवाइस पर ऐप्स कैसे अपडेट होते हैं, आपके एंड्राइड डिवाइस को अपडेट अथवा कस्टमाइज़ करने के ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों तरीके यहां यहां विस्तार पूर्वक समझाएं गए है।

एंड्राइड पर स्वचालित अपडेट कैसे सक्षम करें How to enable automatic updates on Android

Android पर स्वचालित अपडेट सक्षम करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

(1) गूगल प्ले स्टोर खोलें।Open Google Play Store

(2) ऊपर बाईं ओर हैमबर्गर आइकन पर टैप करें,Tap the hamburger icon in the top

(3) स्वाइप करें और सेटिंग चुनें.Swipe up and choose Settings.

(4) सामान्य के तहत, ऐप्स को ऑटो-अपडेट करें पर टैप करें। Under General, tap Auto-update apps.

(5) यहां आपको तीन विकल्प मिलेंगे पहला विकल्प - किसी भी नेटवर्क पर(यह ऑप्शन सुनने पर आपको डाटा चार्ज भुगतान करना पड़ सकता है)  दूसरा ऑप्शन है - केवल वाईफाई पर और तीसरा ऑप्शन है(यह विकल्प चुनने पर आपका सिस्टम तभी अपडेट होगा जब यह वह वाईफाई से जुड़ा होगा) ऑटो अपडेट ना करें - यह विकल्प चलने पर अपडेट नहीं होंगे.

यदि आप इंटरनेट डाटा बचाना चाहते हैं और केवल वाई-फाई पर अपडेट चाहते हैं, तो दूसरा विकल्प चुनें: केवल वाई-फाई पर ऐप्स को ऑटो-अपडेट करें।

यदि आप चाहते हैं कि अपडेट जब भी उपलब्ध हैं सिस्टम को अपडेट कर दिया जाए, तो पहला विकल्प: ऐप्स को किसी भी समय ऑटो-अपडेट करें चुनें।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to Unlock smartphone camera hiddenfeatures


एंड्रॉइड डिवाइस को मैनुअली कैसे अपडेट करें How to update Android device manually

गूगल प्ले स्टोर खोलें ऐप गूगल प्ले खोलें। Open the Google Play Store app Google Play.

सबसे ऊपर दाईं ओर, हैमबर्गर आइकन पर टैप करें। At the top right, tap the hamberger icon.

ऐप्स और डिवाइस प्रबंधित करें टैप करें। Tap Manage apps & device.

(उपलब्ध अपडेट वाले ऐप्स को "अपडेट उपलब्ध" लेबल किया जाता है। Apps with an update available are labeled "Update available.")

अपडेट पर टैप करें। Tap Update.

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to Spot and Avoid Credit Card Skimmers  at gas pumps


तो यह थी How To Update Android Device Automatically Or Mannually की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो

Where do I find Android automatic, turn on auto-update android, auto update apps, update all, update apps on android, update all app, update my phone

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने