WhatsApp content warning: Know what not to share

उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप ने दी चेतावनी इन सामग्रियों को साझा करें अन्यथा आपको हो सकती है जेल WhatsApp warns users not to share these contents else you may face imprisonment

मेटा के स्वामित्व वाला Social media platform व्हाट्सएप हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है। ऑफिस हो या कहीं और, यह संचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह दो अरब से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ दुनिया में सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। आज के समय में लगभग सभी लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। मैसेजिंग ऐप आपके बहुत काम सकता है, चाहे आपके ऑफिस के लिए काम करना जरूरी हो या कुछ और। आप इस पर टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं और साथ ही इस पर ऑडियो और वीडियो चैट भी कर सकते हैं। साइबर अपराधों की बढ़ती घटनाओं को लेकर कंपनी अतिरिक्त सतर्क हो गई है।

Whatsapp contents that may put you in jail

हालांकि, व्हाट्सएप पर कुछ ऐसी सामग्री है जिसे पूरी तरह से प्रतिबंधित माना जाता है। अगर आप इस तरह का कंटेंट भेजने की कोशिश करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। यहां ऐसी सामग्री का पूरा विवरण दिया गया है।

कॉपीराइट सामग्रीCopyright Content

किसी मूल आइटम की कॉपीराइट सामग्री को किसी समूह या अपने दोस्तों को साझा करने से कानूनी कार्रवाई हो सकती है। यदि किसी को इसके बारे में पता चलता है और शिकायत दर्ज करता है, तो आपको कानूनी परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। सावधान रहें अन्यथा आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

 

You may like to read on -  Beware Fake messaging app WhatsApp Plus, WhatsApp gold these are virus


वयस्क सामग्री Adult Content

कुछ लोग व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ते हैं और दूसरे यूजर्स या ग्रुप्स को एडल्ट कंटेंट भेजते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर ग्रुप में कोई इसकी शिकायत करता है तो आपको कानूनी नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। ऐसे कंटेंट को ग्रुप में भेजने से बचना चाहिए।

विध्वंसक गतिविधियां Subversive Activities

किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप में आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित कोई भी टेक्स्ट या वीडियो भेजना अपराध है। ऐसी सामग्री साझा करने वाले व्यक्ति को जेल हो सकती है क्योंकि सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए ऐसी सामग्री पर नजर रखती है।

 

You may like to read on - Hindi whatsapp top tips and trickswhatsapp features how to use whats app


किसी का एमएमएस Someone's MMS

यदि आप किसी व्यक्ति का एमएमएस बनाते हैं और उसे व्हाट्सएप पर लगातार परेशान या ब्लैकमेल करते हैं, तो आपको जेल जाना पड़ सकता है क्योंकि ऐसा करना एक अपराध है।

तो यह थी WhatsApp content warning: Know what not to share की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो

Inappropriate whatsapp messages contents, your action on whatsapp may lead to jail

 

 

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने