google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html google-site-verification=XK9IDkjU7jjUURp5A425iStvbYoDk39UO0ryXDjSqWw google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html How to manage all types of Facebook blockings ~ Computer, Blogging, Mobile Phones,Technology Networking, security tips, online Frauds, Malware

How to manage all types of Facebook blockings

क्या होता है अगर आप फेसबुक पर पेज ब्लॉक, ऐप आमंत्रण, संदेशों, ऐप्स, ईवेंट आमंत्रणों को ब्लॉक करने की कार्यवाही करते हैं, उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक अथवा प्रतिबंधित सूची मैं डालते हैं What happens if you block Facebook pages, app invites, messages, apps, event invites, block users or put them on the restricted list

फेसबुक पर काम करते समय उपभोक्ताओं को कई तरह की समस्याएं आती है कई बार किसी दूसरे यूजर से कभी किसी ऐप से कभी किसी इवेंट से तथा ऐसी समस्याओं के निराकरण के लिए फेसबुक ने उपाय भी कर रखे हैं. आमतौर पर लोगों को किसी यूज़र को ब्लॉक करने की जानकारी तो होती है लेकिन अन्य ब्लॉकिंग की जानकारी नहीं होती. 

All types of blocking on Facebook

आज हम इस आर्टिकल में इस विषय पर विचार करेंगे कि आप किस किस आइटम को ब्लॉक कर सकते हैं, रेस्ट्रिक्ट कर सकते हैं तथा आपने अगर किसी को ब्लॉक कर दिया या रेस्ट्रिक्ट कर दिया तो उसका प्रभाव क्या पड़ेगा. आज के हमारे अवरोधन प्रबंधित करें(Manage blocking) के आर्टिकल में ईवेंट आमंत्रणों को ब्लॉक करने(Blocking event invitations), ऐप आमंत्रण ब्लॉक करने (Blocking app invites), संदेशों को ब्लॉक करने(Blocking messages), उपयोगकर्ताओं को अवरोधित करने(Blocking users), प्रतिबंधित सूची(Restricted list), यानी यूजर को रेस्ट्रिक्ट, करना ऐप्स को ब्लॉक करने(Blocking apps), पेज ब्लॉक करने(Blocking Pages) जैसे बिंदुओं पर विचार विमर्श करेंगे-

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to Stop Facebook from TrackingOff Facebook Activity

 

प्रतिबंधित सूची Restricted list

अगर आप चाहते हैं कि आपकी जो पोस्ट हैं उनमें से कुछ पोस्ट कुछ मित्रों को दिखाई नहीं दे तो ऐसे मित्रों को आप रिस्ट्रिक्टेड फ्रेंड लिस्ट(Restricted Friend list) में जोड़ सकते हैं. जब आप किसी मित्र को अपनी प्रतिबंधित सूची(Restricted list) में जोड़ते हैं, तो वे Facebook पर वे पोस्ट नहीं देखें सकेंगे जिन्हें आप केवल मित्रों को साझा करते हैं।

लेकिन आपके प्रतिबंधित सूची(Restricted list) में डाले हुए मित्र अभी भी उन चीज़ों को देख सकते हैं जिन्हें आप सार्वजनिक या पारस्परिक मित्र की टाइमलाइन पर साझा करते हैं, और वे पोस्ट जिनमें उन्हें टैग किया गया है।

जब आप उन्हें अपनी प्रतिबंधित सूची में जोड़ते हैं तो Facebook आपके प्रतिबंधित सूची(Restricted list) में जोड़े गए मित्रों को इस आशय की कोई सूचना नहीं भेजता कि आपके मित्र ने आपको रिस्ट्रिक्टेड लिस्ट में डाल दिया है ।

जब आपउपयोग कर्ताओं को अवरोधित कर देते हैं When you Block users

एक बार जब आप किसी को ब्लॉक कर देते हैं, तो वह व्यक्ति आपके द्वारा अपनी टाइमलाइन पर पोस्ट की जाने वाली चीज़ों को नहीं देख सकता, आपको टैग नहीं कर सकता, आपको ईवेंट या समूहों में आमंत्रित नहीं कर सकता, आपके साथ बातचीत शुरू नहीं कर सकता, या आपको एक मित्र के रूप में नहीं जोड़ सकता। कृपया ध्यान दें कि इसमें ऐसे ऐप्स, गेम या समूह शामिल नहीं हैं जिनमें आप दोनों भाग लेते हैं।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to temporarily deactivate andreactivate Facebook account

 

जब आप संदेशों को ब्लॉक कर देते हैं When you Block messages

अगर आप यहां किसी के मैसेज और वीडियो कॉल को ब्लॉक करते हैं, तो वे मैसेंजर ऐप में भी आपसे संपर्क नहीं कर पाएंगे। जब तक आप किसी की प्रोफ़ाइल को ब्लॉक नहीं करते हैं, तब तक वे आपकी टाइमलाइन पर पोस्ट कर सकते हैं, आपको टैग कर सकते हैं और आपकी पोस्ट या टिप्पणियों पर टिप्पणी कर सकते हैं।

जब आप ऐप आमंत्रण ब्लॉक करते हैं When you Block app invites

एक बार जब आप किसी व्यक्ति के ऐप आमंत्रण को ब्लॉक कर देते हैं, तो आप उस मित्र के भविष्य के ऐप अनुरोधों को स्वचालित रूप से अनदेखा कर देंगे। किसी विशिष्ट मित्र के आमंत्रणों को अवरुद्ध करने के लिए, अपने नवीनतम अनुरोध के अंतर्गत "इस मित्र के सभी आमंत्रणों को अनदेखा करें"("Ignore all invites from this friend") लिंक पर क्लिक करें।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  What is thedifference between Facebook account and Facebook profile


जब आप ईवेंट आमंत्रणों को ब्लॉक कर देते हैं When you Block event invitations

एक बार जब आप किसी व्यक्ति के ईवेंट आमंत्रणों को अवरोधित कर देते हैं, तो आप उस मित्र के भावी ईवेंट अनुरोधों को स्वचालित रूप से अनदेखा कर देंगे.

जब आप ऐप्स को ब्लॉक कर देते हैं When you Block apps

एक बार जब आप किसी ऐप को ब्लॉक कर देते हैं, तो वह आपसे संपर्क नहीं कर सकता है या फेसबुक के माध्यम से आपके बारे में गैर-सार्वजनिक जानकारी प्राप्त नहीं कर सकता है।

 

जब आप पेज ब्लॉक कर देते हैं When you Block Pages

एक बार जब आप किसी पेज को ब्लॉक कर देते हैं, तो वह पेज आपकी पोस्ट के साथ इंटरैक्ट(Interact) नहीं कर सकता है या आपकी टिप्पणियों को पसंद या जवाब नहीं दे सकता है। आप पेज की टाइमलाइन पर पोस्ट नहीं कर पाएंगे या पेज को मैसेज नहीं कर पाएंगे। अगर आप वर्तमान में पेज को पसंद करते हैं, तो उसे ब्लॉक करना उसे अनफॉलो भी कर देगा।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to view, download facebook information data activity log


तो यह थी How to manage all types of Facebook blockings की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें । हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें । अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें । हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं । अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी । नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो ।

can they see your profile, does it unfriend them, is it better to block or unfriend someone on facebook, facebook block list, does it unfriend them

 

0 $type={blogger}:

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam