google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html google-site-verification=XK9IDkjU7jjUURp5A425iStvbYoDk39UO0ryXDjSqWw google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html What is the difference between Facebook account and Facebook profile ~ Computer, Blogging, Mobile Phones,Technology Networking, security tips, online Frauds, Malware

What is the difference between Facebook account and Facebook profile

What's the difference between my Facebook 
account and my Facebook profile मेरे फेसबुक 
अकाउंट और मेरे फेसबुक प्रोफाइल में क्या 
अंतर है?

हम सभी लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं. फेसबुक में हमारा एक फेसबुक अकाउंट होता है तथा हर उपयोगकर्ता की फेसबुक प्रोफाइल होती है. बहुत से उपयोगकर्ताओं को फेसबुक प्रोफाइल और फेसबुक अकाउंट का फर्क पता नहीं होता वे लोग फेसबुक अकाउंट और फेसबुक प्रोफाइल सब को एक ही समझते हैं. आपकी फेसबुक प्रोफाइल यानी इसे आप का वर्णन भी कह सकते हैं, आपका रेखा-चित्र अथवा रूपरेखा भी कह सकते हैं. इस लेख में हम फेसबुक प्रोफाइल और फेसबुक अकाउंट के बारे में विस्तार से जानने की कोशिश करेंगे-

Difference between Facebook Account and Facebook Profile

क्या है आपका फेसबुक अकाउंट What is Your Facebook account 

फेसबुक का उपयोग करने के लिए आपको एक फेसबुक अकाउंट बनाना पड़ता है । फेसबुक पर आपका खाता वह जगह है जहां आप:

1. अपने बारे में निजी जानकारियां दर्ज करते हैं जैसे दैनिक जीवन में आप जिस नाम से जाते हैं, आपका ईमेल पता क्या है, मोबाइल फोन नंबर क्या है, जन्म तिथि क्या है और आप पुरुष है या स्त्री है । आपको यह पुष्टि करने के लिए भी कहा जा सकता है कि यही नाम वह नाम है जिससे आप को जाना जाता है तथा इसी नाम से आप समाज में जाने जाते हैं।

2. अपने फेसबुक खाते में लॉग इन करने और अपनी मुख्य प्रोफ़ाइल तक पहुंचने के लिए आपको एक पासवर्ड सेट करना पड़ता है जिसकी सहायता से आप जब भी आवश्यकता हो अपने खाते में लॉगिन कर सकें और अपनी प्रोफाइल तक पहुंच सके ।

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to view, download facebook information data activity log


क्या है आपका मुख्य प्रोफ़ाइल What is Your main profile

आपकी मुख्य प्रोफ़ाइल वह प्रोफ़ाइल होती है जिसे आप फेसबुक(Facebook) खाते के लिए साइन अप करते समय बनाते हैं। आपकी मुख्य फेसबुक प्रोफ़ाइल आपके फेसबुक खाते की बुनियादी आवश्यकता है तथा जब तक आप फेसबुक पर अपना खाता चालू रखते हैं तब तक आपकी प्रोफाइल भी आवश्यक होती है और इसे केवल तभी हटाया जा सकता है जब आप अपना फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए हटाते हैं यानी आप खाता बंद करते हैं।

यह प्रोफ़ाइल फेसबुक पर आपका प्रतिनिधित्व करती है और एक ऐसी जगह है जहां आप अपने बारे में जानकारी साझा कर सकते हैं (उदाहरण के लिए आपकी रुचियां, जैसे कि फोटोग्राफी, वीडियो बनाना, सैर सपाटा, खेल-खिलाड़ी, वर्तमान शहर, अध्ययन में रुचि और गृह नगर आदि)। दूसरे शब्दों में यह वह जगह भी है जहां आप:-

 

1.   आप अपने उस नाम का प्रयोग करते हैं जिस नाम से आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में जाने जाते हैं।

2.   Facebook डेटिंग या Messenger Kids जैसी कुछ ख़ास सुविधाओं तक पहुंच सकते हैं।

3.   अपने मोबाइल तथा संपर्क आदि  अपलोड करते हैं।

4.   कुछ विशिष्ट सेटिंग प्रबंधित करते हैं जिससे कि लोग आपकी संपर्क जानकारी का उपयोग करके आपको ढूंढ सकते हैं और आपसे संपर्क कर सकते हैं।

5.   उन पेजों तथा फेसबुक ग्रुप तक पहुंच सकते हैं जिन्हें आप एक व्यवस्थापक के रूप में प्रबंधित करते हैं।

6.   अपनी खाता सेटिंग प्रबंधित कर सकते हैं जैसे:

7.   खाता जानकारी: आपकी संपर्क जानकारी, भाषा प्राथमिकताएं, भुगतान जानकारी और आपके खाते के बारे में अन्य सामान्य जानकारी।

8.   सुरक्षा: लॉगिन जानकारी, ऐप और आपके खाते से जुड़ी वेबसाइट और फेसबुक से बाहर की गतिविधि।

9.       विज्ञापन: आपके द्वारा देखे जाने वाले विज्ञापनों को डेटा कैसे प्रभावित करता है, इसे नियंत्रित करने के लिए विज्ञापन प्राथमिकताएं।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to Lock and unlock Your FacebookProfile


तो यह थी फेसबुक खाते और फेसबुक प्रोफाइल के अंतर की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें । हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें । अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें । हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं । अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी । नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो ।

what is a facebook profile link, what is a facebook account link link, Find facebook profile.

 

0 $type={blogger}:

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam