How to activate dark theme in whatsapp व्हाट्सएप में डार्क मॉड कैसे एक्टिवेट करें

आज जिसके पास ॲन्ड्रॉइड मोबाईल फोन है उसके पास भले और कुछ ना हो पर व्हॉट्सॲप तो जरुर होगा 

व्हॉट्सॲप एक फेमस सोशियल मीडिया ऐप है जिसे कुछ साल पहले फेसबुक ने खरीदा था। हमारे आज के लेख का विषय है व्हाट्सएप में डार्क थीम के फायदे और व्हाट्सएप में डार्क थीम कैसे एक्टिवेट करें । यह डार्क थीम और डार्क मॉड दोनों नामों से जाना जाता है यानी डार्क थीम कहे या डार्क मॉड य दोनों एक ही चीज है । पहले तो आपको बताएंगे कि व्हाट्सएप में डार्क थीम रखने के फायदे क्या है तथा दूसरे हिस्से में स्टेप बाय स्टेप इसको चालू कैसे करें । साथ ही सभी मित्रों से रिक्वेस्ट करते हैं कि कृपया अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें ।

Whatsapp dark theme

व्हाट्सएप की सर्विस भी फेसबुक द्वारा ही प्रदान की जाती है तथा वर्तमान में व्हाट्सएप दुनिया का सबसे लॉकप्रिय मैसेजिंग एप माना जाता है । व्हाट्सएप के उपभोक्ता एक लंबे समय से मांग कर रहे थे कि व्हाट्सएप में डार्क मॉड होना चाहिए तथा व्हाट्सएप की टीम ने उपभोक्ताओं की यह मांग पूरी कर दी है..

 

बिनानंबर सेव किये Whatsapp कैसे करें How To Send WhatsappMessage Without saving number in phonebook

 

व्हाट्सएप में डार्क थीम उपयोग में लेने के फायदे

डार्क थीम का पहला फायदा तो यह है कि रात के समय में बल्ब या ट्यूबलाइट की रोशनी में व्हाट्सएप चलाते समय आंखों पर असर महसूस होता है । हम यह नहीं कह रहे कि इससे आंखें खराब हो ही जाएंगी परंतु जिस तरह से आजकल यूजर बहुत समय व्हाट्सएप पर गुजार रहे हैं उसका परिणाम उनकी आंखों पर दिखाई देता है... 

दूसरा फायदा यह है कि जब हम व्हाट्सएप में डार्क थीम रखते हैं तो हमारे डाटा कम खर्च होते हैं यानी डार्क थीम हमारे डाटा भी बचाती है ।

तीसरा फायदा यह है कि व्हाट्सएप में डार्क थीम रखने से व्हाट्सएप की स्पीड में भी फर्क पड़ता है । यद्यपि यह फर्क इतना ज्यादा नहीं होता लेकिन थोड़ा फर्क पड़ता है ।


व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो गया कैसे पता करें हैकर कैसे भगाएंhow to know whatsapphacked how to unhack 

 

अब जानते है के व्हॉट्सॲप पर डार्क मोड चालु  कैसे करे

 

इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप खोलें । 

दाहिनी तरफ ऊपर के कोने में आपको तीन छोटे-छोटे डॉट्स नजर आएंगे उन पर टैप करें । 

अब आपके स्क्रीन पर व्हाट्सएप मीनू इस तरह खुल जाएगा

 

Whatsapp setting screen

अब यहां आपको एक नया मीनू नजर रहा है जिसमें सबसे नीचे है सेटिंग(Setting) अब आप सेटिंग पर टैप करें


जब आप सेटिंग पर टैप करेंगे तो आपके सामने अगला मेनू इस प्रकार खुलेगा

Whatsapp chats option screen

अब आप देख रहे हैं कि आपके सामने जो मीनू खुला है उसमें क ऑप्शन है चैट्स Chats. अब आप इस मेनू में Chats पर टैप करें ।

जब आप चैट पर टैप करेंगे तो आपके स्मार्टफोन में अगला स्क्रीन इस प्रकार खुलेगा ।

Whatsapp theme option screen

 अब जैसा कि आप देख रहे हैं आपके सामने एक नया मीनू खुल गया है थीम Theme

अब आप कृपया थीम पर टैप करें जब आप थीम पर टैप करेंगे  तो  आपके सामने अगला स्क्रीन इस प्रकार खुलेगा

whatsapp dark theme option screen

अब जैसा कि आप देख रहे हैं आपके सामने जो स्क्रीन खुला है उसमें Choose theme का ऑप्शन है । और उसके नीचे दो ऑप्शन है लाइट और डार्क । लाइट यानी नॉर्मल और डार्क का मतलब डार्क थीम । यहां  लाइट और डार्क में से आपको एक चुनना है । यहां जैसा कि आप देख रहे हैं लाइट ऑप्शन के पीछे और डार्क ऑप्शन के पीछे रेडियो बटन दिए हुए हैं । जैसा कि आप देख रहे हैं वर्तमान में लाइट ऑप्शन के पीछे वाला रेडियो बटन सिलेक्टेड है । जब आप लाइट के पीछे वाला रेडियो बटन चुनेंगे तो आपकी व्हाट्सएप थीम लाइट यानी नॉर्मल रहेगी लेकिन अगर आप डार्क थीम पसंद करते हैं तो आपको के पीछे वाले रेडियो बटन को चुनना पड़ेगा । अतः यहां डार्क के पीछे वाले रेडियो बटन पर टैप कर दीजिए । 


फेसबुकग्रुप बनाकर ग्रुप लिंक जनरेट करने का तरीका create facebook group in mobilecomputer and generate custom link

 

अब सेटिंग से बाहर जाइए क्योंकि आपकी व्हाट्सएप की थीम डार्क मोड में चुकी है यानी आपने व्हाट्सएप में डार्क मॉड चुन  लिया है

 WhatsApp dark mode, WhatsApp theme, WhatsApp, Black WhatsApp, Dark WhatsApp, WhatsApp theme change, डार्क मोड के फायदेडार्क मोड बंद करो, Whatsapp Theme Wallpaper, whatsapp dark mode update, whatsapp dark mode, whatsapp dark mode android, dark mode on whatsapp, whatsapp beta dark mode, official whatsapp dark mode, dark mode in whatsapp, whatsapp new update, Whatsapp black mode, whatsapp black theme, Dark mode whatsapp, Whatsapp theme change, Change whatsapp theme, Whatsapp karanlık mod, How to apply dark mode in whatsapp, How to set dark mode on whatsapp, dark mode whatsapp, how to use dark mode in whatsapp

 














एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने