google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html google-site-verification=XK9IDkjU7jjUURp5A425iStvbYoDk39UO0ryXDjSqWw google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html how to know whatsapp hacked how to unhack व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो गया कैसे पता करें हैकर कैसे भगाएं ~ Blog on Computer, Blogging, Mobile Phones,Technology Network security tips banking Frauds, Malware,

how to know whatsapp hacked how to unhack व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो गया कैसे पता करें हैकर कैसे भगाएं


क्या हमारा व्हाट्सएप अकाउंट किसी ने हैक कर लिया? कैसे पता करें? हैकर को कैसे भगाएं?
 

वैसे तो व्हाट्सएप खुद को पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड बताता है लेकिन पूर्णतया इंक्रिप्टेड होना इसको अनहेकेबल नहीं बनाता है। ऐसे में अगर आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो जाए तो क्या होगा। हालाँकि व्हाट्सएप को पूर्णतया हैक करना संभव नहीं है लेकिन कुछ हद तक हैक किया जा सकता है, लेकिन आप तो जानते हैं कि हैकिंग का नाम ही कितना बुरा है। एक बार हैक होने के बाद, हैकर आप पर नजर रख सकता है जैसे कि कब आप ऑनलाइन आते हैं कब आप व्हाट्सएप चलाते हैं, आपके सोने का तरीका, आपकी ऑनलाइन गतिविधि तथा और भी बहुत कुछ ।

Save your whatsapp from Hackers




हैकर्स आपके व्हाट्सएप अकाउंट को कैसे हैक करते हैं

 

हैकर्स आपके व्हाट्सएप डेटा को विभिन्न माध्यमों से एक्सेस कर सकते हैं जैसे कि – 

किसी अन्य डिवाइस पर अपना नंबर दर्ज करना व्हाट्सएप एक ही समय में एक ही नंबर से दो फोन पर काम नहीं कर सकता है, लेकिन हैकर्स अगर किसी सॉफ्टवेयर की मदद से या अन्य किसी तरीके से आपका नंबर किसी अन्य डिवाइस पर रजिस्टर कर लेते हैं, तो आसानी से आपकी व्यक्तिगत सहित सभी चैट को पकड़ सकते हैं। 

 


विस्तार से जानने और Audio Visuals देखने के लिए यह वीडियो देखें। Watch this small video to learn the step by step process


व्हाट्सएप वेब के माध्यम से

इसके लिए हैकर के लिए आपके व्हाट्सएप का क्यूआर कोड स्कैन करना जरूरी है और हैकर्स आपके व्हाट्सएप क्यूआर कोड को जल्दी से स्कैन भी कर सकते हैं और दुनिया में कहीं से भी आपके व्हाट्सएप वार्तालाप को एक्सेस कर सकते हैं लेकिन, QR कोड को एक्सेस करने के लिए हैकर्स को आपके फोन का भौतिक उपयोग करना पड़ता है  जो आपका फोन उनके हाथ में आए बिना संभव नहीं है ।

 

व्हाट्सएप वेब में लॉगिन कैसे करते हैं और लोग दूसरों के व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक करते हैं इस विषय की विस्तृत जानकारी आप यहां से ले सकते हैं

कैसे पता चले व्हाट्सएप हैक हो गया है

आप का व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो गया है इसका सीधा सा अर्थ है कि किसी अन्य डिवाइस पर भी आपका व्हाट्सएप अकाउंट चल रहा है । आपके व्हाट्सएप अकाउंट को किसी ने हैक कर लिया है इस बात का पता लगाना बहुत ही आसान है ।


आमतौर पर हमारे व्हाट्सएप अकाउंट के बिहेवियर और क्रियाकलाप से ही हमें शक हो जाता है । अगर आपके व्हाट्सएप पर कोई मैसेज आता है और जब उसको चेक करते हैं तो आप को पता चलता है कि यह मैसेज तो रीड किया हुआ है यानी मैसेज Automatically रीड हो गया है इसका मतलब साफ है कि आपने तो वह मैसेज पढ़ा नहीं किसी दूसरे ने पढ़ा है और किसी दूसरे ने आपका मैसेज पढ़ा है इसका मतलब उसने आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर रखा है ।

आपके व्हाट्सएप अकाउंट पर आपको कोई ऐसी एक्टिविटी यानी गतिविधि नजर आती है जो आपने नहीं की है इसका मतलब यह गतिविधि किसी और ने की है और कोई और आपके व्हाट्सएप में कोई गतिविधि तभी अंजाम दे सकता है जब उसने आपका अकाउंट हैक किया हो।



 

यदि आप के पास ऐसा एक मैसेज आता है "यह फोन सत्यापित नहीं किया जा सका", इसका मतलब है कि आपका व्हाट्सएप किसी अज्ञात डिवाइस द्वारा भी एक्सेस किया गया है।

वेब पर कई ऐसे थर्ड-पार्टी सॉफ्टवेयर्स भी उपलब्ध हैं जिनका उपयोग हैकर्स आपके व्हाट्सएप वार्तालाप को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं।

अगर फिर भी आप यह सुनिश्चित नहीं कर पा रहे हैं कि वास्तव में आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हुआ है या नहीं यह सुनिश्चित करने के लिए आप यह रामबाण उपाय आजमाएं । इसके लिए अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप विंडो के ऊपरी दाएं कोने पर दिए गए तीन डॉट्स पर टेप करें। अब आगे  मीनू खुलेगा उसमें व्हाट्सएप वेब पर टेप करें । यहां आपको वे सभी डिवाइस दिखाई देंगे जो आपके व्हाट्सएप से जुड़े हैं।


इसे प्रैक्टिकल करने के लिए अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप में जाएं। स्क्रीन के दाहिने तरफ ऊपरी कॉर्नर में आपको तीन डॉट नजर आएंगे इन पर टेप करें । जब आप तीन डॉट पर टेप करेंगे तो अगला पॉपअप इस प्रकार खुलेगा । 



http://www.wikigreen.in/2020/06/how-to-know-whatsapp-hacked-how-to_13.html
Whatsapp web screen 1
 

इसमें आप व्हाट्सएप वेब पर टैप करें । कृपया यहां नोट करें अगर आपका व्हाट्सएप हैक नहीं है तो यहां आपके सामने स्कैन करने के लिए क्यूआर कोड खुल जाएगा । अगर क्यूआर कोड खुल जाता है इसका मतलब आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक नहीं किया गया है । अगर आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक किया गया है तो जब आप व्हाट्सएप वेब पर टैप करेंगे तो आपके सामने क्यूआर कोड के स्थान पर अगला स्क्रीन इस प्रकार खुलेगा।


http://www.wikigreen.in/2020/06/how-to-know-whatsapp-hacked-how-to_13.html
Whatsapp web screen2

अब यहां बता रहा है कि लॉगइन कंप्यूटर यानी आपका व्हाट्सएप हैक करने वाला हैकर आपके व्हाट्सएप को कंप्यूटर में चला रहा है ।

दूसरी बात वह बता रहा है कि वह हैकर आपके व्हाट्सएप को क्रोम ब्राउज़र में चला रहा है ।

अगली बात यह बता रहा है कि करेंटली एक्टिव यानी इस समय हैकर के पास आपका अकाउंट खुला है ।

अगली बात वह बता रहा है हैकर आपके व्हाट्सएप को विंडो सेवन में चला रहा है ।

तो यहां यह पूरी डिटेल्स खुल गई है अब नीचे ऑप्शन आया लास्ट में लॉगआउट फ्रॉम ऑल कंप्यूटर यह महत्वपूर्ण है जब आप इस पर टेप कर देंगे तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट आपके स्मार्टफोन के अलावा जहां भी लॉगिन या किसी ने हैक कर रखा है वहां से लोग आउट हो जाएगा और हैकर भाग जाएगा । आपका अकाउंट साफ सुथरा हो जाएगा


आपके व्हाट्सएप को हैक होने से रोकने के लिए टिप्स


व्हाट्सएप वेब में जाने पर आपको वह सभी डिवाइस दिखाई दे जाते हैं जिन पर इस समय आपका व्हाट्सएप चल रहा है और साथ में ऑप्शन भी आता है कि लॉगआउट फ्रॉम ऑल डिवाइसेज जब आप व्हाट्सएप वेब मैं जाते हैं वहां अगर आपको दिखाई दे कि आपका व्हाट्सएप अन्य डिवाइसों पर भी खुला है तो उसे सूची में दिखाई देने वाले सभी कंप्यूटर से लॉग आउट करें यानी वहां ऑप्शन लॉगआउट फ्रॉम ऑल डिवाइसेज पर टेप करके सभी लोग इन हटा दें ।  इससे हैकर्स आगे से आपकी चैट को पढ़ने से रुक जाएंगे।

- जब भी आप व्हाट्सएप वेब का उपयोग करते हैं तो हर बार व्हाट्सएप बंद करने से पहले लॉगआउट फ्रॉम ऑल डिवाइसेज पर क्लिक करना सुनिश्चित करें ।



- जब  कभी भी आप घर से बाहर हों तो अपना फोन अनअटेंडेड कभी न छोड़ें, किसी अनजान आदमी के हाथ में कभी न आने दें।

- अनजान लोगों को अपने ऐप्स तक पहुंचने से रोकने के लिए अपने सभी ऐप लॉक करके रखें।

- अपने फोन को कभी भी अनजान वाईफाई कनेक्शन से कनेक्ट न करें क्योंकि हैकर्स यूनिक मैक एड्रेस का उपयोग कर के भी आपके सभी व्हाट्सएप चैट को एक्सेस कर सकते हैं।


- यदि आपका व्हाट्सएप पहले ही हैक हो गया है, आपको कोई उपाय नहीं सूझ रहा है तो support@whatsapp.com पर ईमेल करके अपने अकाउंट को निष्क्रिय कर दें।

30 दिनों तक एक्सेस न करने पर व्हाट्सएप खाता अपने आप डिलीट हो जाएगा।

- व्हाट्सएप अकाउंट सेटिंग्स मैं जाकर व्हाट्सएप टू स्टेप वेरीफिकेशन एक्टिव करें । यह आपके व्हाट्सएप पर अतिरिक्त सुरक्षा लेयर जोड़ देगा। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं । What is Whatsapp Two Step Verification, How to Enable it and How it will work   https://www.youtube.com/watch?v=bQqWCyGVC2c

  

how to logout from hacked whatsapp, how can i stop my whatsapp being hacked अगर, how do i know if someone is reading my whatsapp messages from another device, how to stop someone from reading my whatsapp messages, how to know whatsapp hack by qr code, whatsapp hacked how to recover, how to know if my whatsapp is monitored, how to find who hacked my whatsapp, फोन हैक कैसे पता करे, फ़ोन हैक हो जाये तो क्या करे, व्हाट्सएप हैक है या नहीं कैसे पता करें, कैसे पता करे कि मेरा फोन हैक है, महज 30 सेकंड में अनहैक करें किसी भी व्हाट्सएप अकाउंट को, ये है तरीका फोन हैक कैसे हटाये,



0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam