google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html google-site-verification=XK9IDkjU7jjUURp5A425iStvbYoDk39UO0ryXDjSqWw google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html Microsoft Windows 365: a Desktop PC in the Cloud without windows in local pc ~ Blog on Computer, Blogging, Mobile Phones,Technology Network security tips banking Frauds, Malware,

Microsoft Windows 365: a Desktop PC in the Cloud without windows in local pc

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 365 की घोषणा की: क्लाउड में एक डेस्कटॉप पीसीMicrosoft Announces Windows 365: a Desktop PC in the Cloud

 

क्या होगा यदि आप वास्तव में अपने हार्डवेयर पर विंडोज़ चलाए बिना विंडोज डेस्कटॉप पीसी का उपयोग कर सकते हैंअर्थात अपने स्थानीय पीसी में कोई विंडोज सॉफ्टवेयर इनस्टॉल किये बिना ही उसमें अशनी से विंडोज चला सकें ? Microsoft के पास आपके लिए इस तरह का एक एक समाधान है। माइक्रोसॉफ्ट का : Windows 365, एक क्लाउड-आधारित विंडोज डेस्कटॉप(Cloud-based Windows desktop) है। इसे आप Mac, iPads, Chromebook, Android फ़ोन और Linux PC सहित किसी भी उपकरण से एक्सेस कर सकते हैं।

 

Microsoft windows 365

माइक्रोसॉफ्ट की यह सेवा 02 अगस्त 2021 से शुरू हो रही है।  2 अगस्त, 2021 को इस सेवा के शुरू सेवा शुरू होने के बाद आप विंडोज 365 "क्लाउड पीसी"(Cloud PC) का उपयोग कर सकेंगे।  इस का उपयोग करने के लिए, आपको बस एक ऐसे डिवाइस की आवश्यकता होगी जिसमें आधुनिक वेब ब्राउज़र इनस्टॉल किया गया हो

 

जब आप डिस्कनेक्ट कर देते हैं या दूसरे ओएस OS(Operating System) से पुनः कनेक्ट करते हैं तब भी क्लाउड में आपका विंडोज डेस्कटॉप अपनी वर्तमान स्थिति को बरकरार रखता है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी Excel स्प्रेडशीट का संपादन कर रहे हैं और Mac से iPad पर स्विच कर रहे हैं, तो जब आप पुनः कनेक्ट करते हैं, तो आपको डेस्कटॉप की स्थिति ठीक उसी तरह दिखाई देगी जिस स्थिति में आपने उसे छोड़ा था ताकि आप ठीक तरह से अपना काम पुनः प्रारम्भ कर सकें। यह लगभग वैसा ही है जैसे स्लीप मोड से पीसी को जगाना हो(Waking a PC from sleep mode)

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  New Trojan Crackonosh Targets Gamers converts PC into Cryptomining machine 


इसका लाभ स्पष्ट है, आप अपने हार्डवेयर पर विंडोज़ चलाए बिना विंडोज़ एप्लिकेशन चला सकते हैं। इसका अर्थ है जब तक आपके पास इंटरनेट कनेक्शन है Mac, iPads, Chromebook और अन्य पर पूर्ण Windows 10 डेस्कटॉप तक आपकी पहुंच (जब विंडोज 11 लॉन्च होता है, तो आप उसी तरह विंडोज 11 डेस्कटॉप तक भी पहुंच पाएंगे।)

 

शुरुआत में यानि लॉन्च के समय, विंडोज 365 केवल व्यवसायों के लिए उपलब्ध(Aavailable to businesses only) होगा, और इसका प्रति-उपयोगकर्ता मासिक सदस्यता सदस्यता शुल्क लागु होगा। Microsoft विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर विभिन्न प्रकार के विभिन्न हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन प्रदान करता है, जो सभी Microsoft की क्लाउड कंप्यूटिंग सेवा Azure पर होस्ट किए जाते हैं। व्यवसाय आसानी से क्लाउड पीसी को स्पिन करने, उन्हें प्रबंधित करने और पहुंच को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  Remove Recommended ‘Recently Opened’ Files from Windows 11 Start Menu


लॉन्च के समय, एकल-व्यक्ति व्यवसाय(business Owened by a Ssingle Person) पात्र होते हैं। यह केवल हजारों कर्मचारियों वाले बड़े निगमों के लिए नहीं हैऔर यह कल्पना करना आसान है कि Microsoft भविष्य में उपभोक्ताओं को भी सेवा प्रदान कर रहा है।

 

अन्य सेवाएं पहले से ही क्लाउड-आधारित डेस्कटॉप पीसी प्रदान करती हैं जिन्हें आप गेमिंग से लेकर उत्पादकता तक हर चीज के लिए ब्राउज़र में एक्सेस कर सकते हैं, लेकिन अब Microsoft अपना समाधान पेश कर रहा है।

 

विंडोज 365 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, माइक्रोसॉफ्ट की विंडोज 365 क्लाउड पीसी वेबसाइट देखें या कंपनी की घोषणा पढ़ें।

 

Microsoft 365 और Windows 365 के बारे में भ्रमित ना हों, असल में यह एक सदस्यता सेवा है जो अनिवार्य रूप से कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के साथ Office 365 का रीब्रांडेड संस्करण(Rebranded version of Office 365 with a few more features)ही है।

 

You may like to read on -  Blogger SEO-Nofollow Links, Dofollow Links and their impact on page ranking 

 

तो यह थी माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 365 क्लाउड डेस्कटॉप पीसी की घोषणा की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की । आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा । कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें । हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें । अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें । हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं । अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी । नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो ।

 

microsoft 365 windows, microsoft 365 windows upgrade, What is Microsoft 365 used for, Is Microsoft 365 worth buying

 

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam