Absolute Uninstaller From Glarysoft – Very Useful Free Software

एब्सोल्यूट अनइंस्टालर क्या है, ग्लेरीसॉफ्ट के एब्सोल्यूट अनइंस्टालर की विशेषताएं और सुविधाएं- एक बहुत उपयोगी मुफ्त सॉफ्टवेयर What is absolute uninstaller, features and facilities of Absolute Uninstaller From Glarysoft-Very Useful Free Software

कई बार हमें किसी न किसी कारण से सॉफ्टवेयर को अनइंस्टॉल करना पड़ता है। कारण जो भी हो, यह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन चर्चा करने के लिए महत्वपूर्ण बात सॉफ्टवेयर को अनइंस्टॉल करना और परिणाम और प्रभाव है। जब कोई सॉफ़्टवेयर या किसी अन्य प्रकार की फ़ाइल को अनइंस्टॉल किया जाता है तो यह हार्ड ड्राइव पर कुछ कण या अवशेष या स्क्रैप या अनाथ डेटा(Particles or remains or scrap or orphan data) छोड़ देता है। इसे किसी भी नाम से पुकारा जा सकता है, लेकिन हकीकत यह है कि हमारी हार्ड डिस्क से सॉफ्टवेयर या डेटा पूरी तरह से हटाया नहीं जाता है।


Absolute Uninstaller From Glarysoft – Very Useful Free Software

यह अनाथ स्क्रैप या हटाए गए फ़ाइल/फ़ोल्डर के अवशेष हमारे पूरे सिस्टम के प्रदर्शन और गति(Performance and speed) पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं। हमारे मौजूदा प्रोग्राम और फाइलों का निष्पादन धीमा काम करने लग जाता है और ग्लोरीसॉफ्ट द्वारा विकसित एब्सोल्यूट अनइंस्टालर सॉफ्टवेयर इस मामले में हमारे लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON - Effective Remedy for all Computer Problems -Glarysoft Utility


ग्लोरीसॉफ्ट एब्सोल्यूट अनइंस्टालर की मुख्य विशेषताएं और फीचर Main Features and Specifications of Glarysoft Absolute Uninstaller

1. यह सॉफ्टवेयर मुफ्त डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है और इसका उपयोग करने के लिए किसी अंतिम उपयोगकर्ता लाइसेंस(End user licence) की आवश्यकता नहीं है।

2. आप हमेशा सॉफ़्टवेयर का नवीनतम संस्करण मैं अपडेट कर सकेंगे.

3. यह एक छोटे आकार का सॉफ्टवेयर है और आपके डिस्क पर केवल 2.09 एमबी जगह रोकता है।

4. यह विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लगभग सभी संस्करणों पर चल सकता है - विंडोज 7, विंडोज एक्सपी, विंडोज 98, विंडोज एमई, विंडोज एनटी, विंडोज 2000, विंडोज 2003, विंडोज 10, विंडोज 11,विंडोज विस्टा आदि।

5. यह आपकी अनइनस्टॉल की गई फ़ाइलों के अवशेष या स्क्रैप(Remains and scrap) का पता लगाता है जिसे आपका नियमित अनइंस्टालर आमतौर पर आपकी हार्ड ड्राइव पर छोड़ देता है और इसे पूरी तरह से साफ कर देता है।

6. Glarysoft एब्सोल्यूट अनइंस्टालर एक बहुत ही सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल(Easy to use and user friendly) सॉफ्टवेयर है और यह सभी अमान्य प्रविष्टियों(Invalid entries) को स्वचालित रूप से ठीक करता है

7. एक विशेष बैच अनइंस्टॉल विकल्प(Special Batch uninstall option) भी उपलब्ध है।

 

फ्री डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें Click here toAbsolute Installer Free Download

तो यह थी एब्सोल्यूट अनइंस्टालर क्या है, ग्लेरीसॉफ्ट के एब्सोल्यूट अनइंस्टालर की विशेषताएं और सुविधाएं- एक बहुत उपयोगी मुफ्त सॉफ्टवेयर  की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें । हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें । अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें । हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं । अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी । नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो ।

revo uninstaller, iobit uninstaller, geek uninstaller, absolute uninstaller reddit, is absolute uninstaller safe, Is Absolute Uninstaller Free, How do I uninstall glarysoft, Does Absolute Uninstaller work, What is the best free Uninstaller, uninstall multiple programs windows 10


एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने