Loading...

How to Extend Your Phone’s Battery LifeTips to increase smartphone battery life Tips on Phone’s Battery


इन टिप्स से लंबी चलेगी स्मार्टफोन की बैटरी और आप नहीं होंगे परेशान
दोस्तो आज के लेख तथा एम्बेडेड वीडियो में हम आपको एंड्राइड स्मार्टफोन की बैटरी के बारे विस्तार से बताने जा रहे हैं।  हमने अभी अभी एक वीडियो बनाया था जिसमे हमने बताया था कि किस तरह हर आदमी बैटरी का विशेषज्ञ बना घूम रहा है और तरह के भ्रम फैलाकर लोगों  को भ्रमित रहा है। आप यह वीडियो देखना चाहें तो यहाँक्लिक करके देख सकते हैं। आज के लेख तथा एम्बेडेड वीडियो में हम बताने जा रहे हैं कि किस तरह हम अपने स्मार्टफोन की बैटरी का लाइफ बहुत लम्बा कर सकते हैं। 
LifeTips to increase smartphone battery life Tips on Phone’s Battery
smartphone battery life
दोस्तो स्मार्टफोन की बैटरी जल्द खत्म हो जाती है इसमें तो कोई दो राय नहीं हो सकती परन्तु आज हम आपको कुछ बेहद ही आसान ऐसे  टिप्स बताने जा रहे हैं  हैं जिनको अपनाने से आपके स्मार्टफोन की बैटरी बहुत लंबी चलेगी और आप परेशानी भी दूर हो जाएगी। आइये जानते हैं क्या है ये टिप्स –

सभी अनावश्यक ऐप्स को तुरंत हटा दें

अपने मोबाइल से फालतू के सभी ऐप्स जिन्हें आप आवश्यक नहीं समझते तुरंत हटा दें। अगर आप फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसका लाइट वर्जन यूज करें। इसके अलावा ई-कॉमर्स साइट के ऐप्स को भी हटा दें। ई-कॉमर्स साइट के ऐप्स बहुत बड़े होते हैं इसलिए आपके फोन का स्पेस भी बहुत रोकते हैं और ये ऐप्स एक्टिव रहते हैं अतः आपकी बैटरी को ज्यादा कंज्यूम करते हैं।


विस्तार से जानने के लिए यह वीडियो देखें। Watch this small video to learn the steo by step process


वाइब्रेशन टर्न ऑफ कर दें

कूछ मित्र वाइब्रेशन को ऑन रखते हैं जिससे कॉल  SMS आने पर वाइब्रेशन और रिंग दोनों बैटरी खाते हैं। अगर आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढाना चाहते हैं तो सबसे पहले फोन के वाइब्रेशन को टर्न ऑफ कर दें। वाइब्रेशन ऑन रहने से बैटरी ज्यादा खर्च होती है। 

लोकेशन ट्रैकिंग को बंद कर दें

दरअसल, मोबाइल में मौजूद ज्यादातर ऐप्स यूजर की लोकेशन को ट्रेक करते रहते हैं जिसके लिए वो बैकग्राउंड में चलते रहते हैं और इससे बैटरी ज्यादा खर्च होती है।अपने फोन की लोकेशन ट्रैकिंग को बंद कर दें। इससे आपकी बैटरी लंबी चलेगी।

फोन का बैकग्राउंड कलर ब्लैक रखें

जिन मित्रों के फोन में AMOLED डिस्प्ले है वो अपने फोन के बैकग्राउंड को हमेशा ब्लैक ही रखें। क्योंकि active-matrix organic light-emitting diode एक्टिव रहने से फोन की बैटरी ज्यादा खर्च होगी। 


 
 






विशेष निवेदन - हमारा प्रयास कैसा रहा इस विषय में कृपया कमेंट करे। विपरीत राय देने में कतई संकोच करें अपनी राय निष्पक्ष दे। कृपया हमारे ब्लॉग के सदस्य बने तथा हमारा फेसबुक पेज लाइक करें। हमारे यूट्यूब चैनल स्टार्ट विथ विकिग्रीन को सब्सक्राइब करें।Please subscribe our youtube channel “Start With Wikigreen”


नई पोस्ट पुरानी पोस्ट

0 टिप्पणियाँ:

 
Toggle Footer
TOP