How to change ringtone of WhatsApp voice calls

अपनी व्हाट्सएप वॉयस कॉल की रिंगटोन कैसे बदलें How to change ringtone of your WhatsApp voice call

व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को वॉयस कॉल के लिए रिंगटोन बदलने की सुविधा उपलब्ध कराता है। आप व्हाट्सएप मैसेज और ग्रुप मैसेज के लिए नोटिफिकेशन साउंड भी बदल सकते हैं।

व्हाट्सएप अपने उन उपभोक्ताओं को जो डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं अपने संपर्कों को मुफ्त में वॉइस कॉल करने की सुविधा उपलब्ध कराता है. ऐसी वॉयस कॉलिंग आपके इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करती है। व्हाट्सएप उपभोक्ता यह सुविधा सभी संपर्कों के लिए उपलब्ध कराता है चाहे वह किसी दूसरे देश में हों।

Changing ringtones of Whatsapp voice calls

सामान्यतया व्हाट्सएप वॉयस कॉल के लिए उपयोग की जाने वाली रिंगटोन वही होती है जो फोन के संपर्क ऐप के भीतर संपर्क सेटिंग में सामान्य फोन कॉल के लिए सेट की गई है। लेकिन अगर आप यह चाहते हैं कि आपके व्हाट्सएप वॉइस कॉल के लिए अलग रिंगटोन हो तो अब यह सुविधा व्हाट्सएप पर उपलब्ध है. जब आप अपना व्हाट्सएप रिंगटोन बदलते हैं, तो यह आपको नियमित कॉल और व्हाट्सएप कॉल के बीच अंतर करने में मदद करता है। यहां हम व्हाट्सएप के लिए अपनी रिंगटोन बदलने के लिए चरण-दर-चरण(Step by step) तरीका बता रहे हैं।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  What is Credit debit Card Skimming-How toProtect Yourself

 

अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में व्हाट्सएप के लिए अपना रिंगटोन कैसे बदलें: How to change your ringtone for WhatsApp on your Android smartphone

स्टेप 1: अपने फोन में व्हाट्सएप खोलें।(Open WhatsApp on your phone.)

स्टेप 2: इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर में 'मोर'(‘More’) पर टैप करें।(Then tap on ‘More’ in the top right corner.)

स्टेप 3: अब ड्रॉप-डाउन मेन्यू के अंतर्गत सेटिंग पर टैप करें।(Now tap on Settings from the drop-down menu.)

चरण 4: अब नोटिफिकेशन का चयन करें।(Now Select Notifications.)

चरण 5: कॉल के लिए नीचे स्क्रॉल करें और रिंगटोन पर टैप करें।(Scroll down to Calls and tap on Ringtone.)

चरण 6: अंत में, सिस्टम रिंगटोन से रिंगटोन का चयन करें या, आप अपने फोन से कस्टम के तहत किसी का चयन कर सकते हैं।(Finally, select the ringtone from the system ringtones or, you can select any from your phone under CUSTOM.)

नोट: कृपया नोट करें कि समूह कॉल(Group Calls) हमेशा ही डिफ़ॉल्ट रिंगटोन(अर्थात वही रिंगटोन जोसामान्य फोन कॉल के लिए सेट की गई है) का उपयोग करते हैं। समूह कॉल(Group Calls) के लिए रिंगटोन को कस्टमाइज़ नहीं किया जा सकता.

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  The History ofFacebook-Who created first 10 Facebook Accounts

 

तो यह थी How to change ringtone of WhatsApp voice calls की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो

How to change whatsapp ringtone for one person, how to set ringtone for whatsapp voice calls, how to change whatsapp ringtone in Samsung, whatsapp call ringtone android

 



एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने