WhatsApp's new feature to block annoying contacts directly from notification

व्हाट्सएप का नया फीचर यूजर्स को परेशान करने वाले कॉन्टैक्ट्स को सीधे नोटिफिकेशन से ब्लॉक करने का विकल्प देगा WhatsApp's new feature will give users an option to block annoying contacts directly from notification

व्हाट्सएप 2 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ विश्व के सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। लेकिन, बड़े उपयोगकर्ता आधार के साथ, मेटा के-स्वामित्व वाला ऐप मार्केटिंग और प्रचार के साथ-साथ संदेश भेजने का भी एक आधार बन गया है। यद्यपि संदेश भेजना मददगार हो सकते हैं लेकिन इस सुविधा का लाभ साइबर अपराधी पी आसानी से उठा सकते हैं और दुर्भावनापूर्ण संदेश भेज सकते हैं निश्चय ही अवांछित संदेश प्राप्त करना कष्टप्रद हो सकता है क्योंकि यह सिर्फ सूचना पट्टी(Notification Bar) को भरता है और इसके कारण अक्सर उपयोगकर्ता महत्वपूर्ण संदेशों से वंचित हो सकता है।

 

Whatsapp new feature to block contact from notification directly

यद्यपि व्हाट्सएप के पास इन अवांछित संदेशों को फ़िल्टर करने के लिए कुछ विकल्प हैं, इन संपर्कों को सेटिंग खोलकर या चैट विंडो के माध्यम से अवरुद्ध करना थकाऊ और थोड़ा समय लेने(Tiresome and time consuming) वाला हो सकता है। लेकिन अब इसमें यूजर्स की मदद के लिए व्हाट्सएप एक ने शॉर्टकट जोड़ दिया है, जिससे यूजर्स नोटिफिकेशन बार के भीतर ही किसी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक कर सकेंगे।

व्हाट्सएप कुछ दिनों से एक नई सुविधा पर काम कर रहा था जो उपयोगकर्ताओं को चैट संदेश अधिसूचना(Chat message Notification) से सीधे किसी भी संपर्क को ब्लॉक करने की अनुमति दे। रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप सूचनाओं के भीतर एक ब्लॉक शॉर्टकट पेश पेश कर दिया है यह शॉर्टकट हमेशा दिखाई नहीं देगा, ब्लॉक शॉर्टकट केवल, तभी दिखाई देगा जब आपको अज्ञात और अविश्वसनीय संपर्कों से संदेश प्राप्त होगा।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  Whatsapp HiMum or Family Impersonation Scam how to avoid it  


इसका मतलब है कि जब भी किसी यूजर को उसके द्वारा सेव नहीं किए गए कॉन्टैक्ट से मैसेज नोटिफिकेशन मिलेगा, तो उसे टैप करने और ब्लॉक करने का विकल्प मिलेगा। विशेष रूप से, नया शॉर्टकट केवल अविश्वसनीय(Untrusted) संपर्कों की अधिसूचना में दिखाई देगा। इस तरह, उपयोगकर्ताओं को गलती से सहेजे गए या विश्वसनीय संपर्कों को ब्लॉक करने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

यह उपयोगकर्ताओं को संपर्क का चयन करने और संपर्क का चयन करके सीधे ब्लॉक करने की अनुमति देगा-( आप तो बस तीन बिंदुओं पर टैप करें> ब्लॉक करें) इस तरह यह फीचर बिना बातचीत खोले अवांछित संपर्कों को ब्लॉक करने में उपयोगकर्ताओं के समय की बचत करेगा।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  UIDAI urges update10 years old Aadhaar cards why & how to update


तो यह थी WhatsApp's new feature to block annoying contacts directly from notification की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो

 

how to stop receiving whatsapp messages from unknown numbers, how to stop receiving messages from unknown numbers on whatsapp

 

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने