How to enable Call display while using app android device

एंड्रॉयड डिवाइस में कॉल डिस्प्ले व्हाईल यूजिंग ऐप सेटिंग क्या है - स्टेप बाय स्टेप गाइड What is call display while using app setting in android device-a step by step guide

मोबाइल में इनकमिंग कॉल तो आप सभी लोगों के पास रोजाना आती ही रहती है. चाहे आपका कोई फ्रेंड कर रहा हो या आपका कोई फैमिली मेंबर कर रहा हो. कई बार ऐसा होता है कि आप अपने मोबाइल पर किसी दूसरे महत्वपूर्ण काम में व्यस्त होते हैं, या कोई दूसरा प्लीकेशन चला रहे होते हैं और इसी बीच में मोबाइल पर कॉल भी जाता है और वह काल भी महत्वपूर्ण होता है उसको इग्नोर भी नहीं किया जा सकता. 

Call display while using another app on android device

ऐसी स्थिति में आप जो काम कर रहे हैं या जो एप्लीकेशन चला रहे हैं उसको छोड़ना पड़ेगा अथवा आपका काल बाधित हो जाएगा या हो सकता है कि उस मीनू से ही आपको बाहर आना पड़े. लेकिन मैं आपको एक सरल सी ऐसी सेटिंग बताने जा रहा हूं जो आप अपने स्मार्टफोन में एक बार कर लेंगे तो इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा.

अगर आप अपने फोन में यह सेटिंग कर लेंगे तो आप के फोन पर आने वाले काल किसी भी तरह से डिस्टर्ब नहीं होंगे बल्कि उसी तरह आते रहेंगे लेकिन फर्क यह होगा कि आपके पास आने वाले काल का नोटिफिकेशन आपके स्मार्टफोन स्क्रीन के सबसे ऊपर जो खाली जगह है उस जगह में सीमित हो जाएगा. वहां से ही आप कॉल को रेस्पॉन्ड भी कर सकेंगे अगर आप रिजेक्ट करना चाहते हैं तो रिजेक्ट भी कर सकेंगे और बात करने के बाद कॉल को फिनिश भी वहीं से कर सकेंगे. यह सेटिंग करने के बाद इनकमिंग कॉल आएगा तब आपका स्क्रीन नीचे दी गई इमेज के अनुसार दिखाई देगा-

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to Spot and Avoid Credit Card Skimmers  at gas pumps


Call notification on top of screen os smartphone

अन्य ऐप्स का उपयोग करते समय आने वाली इनकमिंग कॉल का नोटिफिकेशन डिस्प्ले सेट करना Setting Incoming Call notification display while using another apps             

नोट-हमने इस एक्सप्लेनेशन के लिए सैमसंग का फोन इस्तेमाल किया है और आप अगर किसी दूसरे निर्माता का फोन इस्तेमाल करते हैं तो मीनू में थोड़ा बहुत अंतर हो पता है कृपया ध्यान रखें. (Note: Available settings and screens may vary by wireless service provider, software version, and device.)                                  

अन्य ऐप्स का उपयोग करते समय आने वाली इनकमिंग कॉल का नोटिफिकेशन डिस्प्ले सेट करना

1. अपने स्मार्टफोन में फ़ोन ऐप खोलें(Open the Phone app).

2. उसके बाद अधिक विकल्प पर टैप करें (तीन लंबवत बिंदु) (Tap More options (Three vertical dots)

3. उसके बाद सेटिंग्स टैप पर करें(Tap Settings)

4. अब "ऐप्स का उपयोग करते समय कॉल डिस्प्ले" टैप करें(Tap "Call display while using apps")

Call display while using apps

(अब आपके सामने 3 विकल्प खुलेंगे (1) पूर्ण स्क्रीन (2) पाप अप और (3) मिनी पाप अप(Full screen, Pop-up, and Mini pop-up) यहां आपको इनमें से एक चुनना है)

Call display option screen

5. पूर्ण स्क्रीन, पॉप-अप और मिनी पॉप-अप में सेपॉप-अप चुनें(Please Select “Pop-up” among Full screen, Pop-up, and Mini pop-up)

यह सेटिंग करने के बाद जब भी आप अपने मोबाइल पर कोई काम कर रहे हो और बीच में इनकमिंग कॉल आता है तो वह स्क्रीन के ऊपर खाली जगह में छोटे से पॉपअप के रूप में आएगा और वहीं से आप कॉल को रेस्पॉन्ड या मैनेज कर सकेंगे.

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to Unlock smartphone camera hiddenfeatures

तो यह थी How to enable Call display while using app android device की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो

incoming call display settings android, Android Incoming call settings, whatsapp incoming call setting android

 

 

 

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने