google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html google-site-verification=XK9IDkjU7jjUURp5A425iStvbYoDk39UO0ryXDjSqWw google-site-verification: googlefcc831f3afff5489.html How to use WhatsApp Code Verify to confirm authenticity ~ Computer, Blogging, Mobile Phones,Technology Networking, security tips, online Frauds, Malware

How to use WhatsApp Code Verify to confirm authenticity

व्हाट्सएप ने वेब ऐप में अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने के लिए नया फीचर, कोड वेरिफाई एक्सटेंशन पेश किया WhatsApp added new feature for extra security to web app introducing Code Verify extension

व्हाट्सएप ने अपने वेब ऐप में अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने के लिए एक नया एक्सटेंशन शुरू किया है। इस एक्सटेंशन को कोड वेरिफाई(Code Verify) नाम दिया गया है और इस का एक्सटेंशन एकमात्र उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि इस इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन का वेब संस्करण पर्याप्त रूप से सुरक्षित रहे और सुनिश्चित किया जा सके कि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से किसी भी स्तर पर कोई समझौता नहीं किया गया है।

Whatsapp feature Code Verify

क्या है व्हाट्सएप का कोड वेरीफाई फीचर What is whatsapp Code ferify Feature?

जैसा की आप सभी को पता है यह एक मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म है और उस ने कहा है यह कि वेब ऐप हमलों के खिलाफ स्वाभाविक रूप से कम लचीला है। कोड वेरिफाई (Code Verify) विंडोज(Windows), आईओएस(iOS) या एंड्रॉइड(Android) पर मूल ऐप के समान स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

कोड वेरिफाई (Code Verify) "क्लाउडफ्लेयर, के साथ साझेदारी में काम करता है, जोकि एक वेब इंफ्रास्ट्रक्चर और सुरक्षा कंपनी है जो आपको व्हाट्सएप वेब पर दिए जा रहे कोड का स्वतंत्र, तृतीय-पक्ष, पारदर्शी सत्यापन(Independent, third-party, transparent verification) प्रदान करता है। जो उपभोक्ता को हर तरह के जोखिम से बचाता है ।"

"किसी अन्य एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवा में वेब पर लोगों के संचार के लिए इस स्तर की सुरक्षा नहीं है। व्हाट्सएप वेब के लिए कोड वेरिफाई (Code Verify) को तैनात करने के अलावा, इसे ओपन सोर्स के रूप में भी पेश किया जा रहा है ताकि अन्य सेवाएं भी इसका उपयोग कर सकें।

नीचे एक समझाया गया है कि कोड वेरिफाई (Code Verify) कैसे काम करता है, इसका उपयोग कैसे किया जाता है।

 

YOU MAY LIKE TO READ ON -  How to Sideload Apps on Android smartphoneand precautions


कोड वेरिफाई (Code Verify) कैसे काम करता है How Code Verify works

कोड वेरिफाई (Code Verify)  एक वेब एक्सटेंशन है जो Google क्रोम, माइक्रोसॉफ्ट एज और फ़ायरफ़ॉक्स सहित सभी ब्राउज़रों के साथ काम करता है। जब कोड वेरिफाई (Code Verify) एक्सटेंशन को डेस्कटॉप ब्राउज़र में जोड़ा जाता है, तो ब्राउज़र व्हाट्सएप वेब से प्राप्त उस कोड को सत्यापित करता है । यह फ़ायरफ़ॉक्स और एज ब्राउज़र पर तो स्वचालित रूप से पिन हो जाता है लेकिन Google क्रोम ब्राउज़र पर इसे मैन्युअल रूप से पिन करना होगा।

कोड वेरिफाई (Code Verify) एक्सटेंशन व्हाट्सएप वेब कोड से मिलान करता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप जिस व्हाट्सएप वेब का उपयोग कर रहे हैं वह प्रामाणिक है। यह कोड क्लाउडफ्लेयर पर प्रकाशित किया जाता तथा यह कोड आपको व्हाट्सएप द्वारा सत्यापित विश्वसनीय स्रोत द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।

कोड वेरीफाई(Code Verify) आपके वेब ब्राउज़र के लिए ट्रैफिक लाइट की तरह काम करेगा। इसे डाउनलोड करते ही यह काम करना शुरू कर देगा और आपके ब्राउजर पर पिन हो जाएगा।

1.   यदि व्हाट्सएप वेब कोड पूरी तरह से मान्य है, तो ब्राउज़र में कोड वेरीफाई(Code Verify) करें, आइकन हरा दिखाई देगा।

2.   यदि कोड वेरीफाई(Code Verify) नारंगी दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि आपको अपने पृष्ठ को रीफ्रेश करने की आवश्यकता है या कोई अन्य ब्राउज़र एक्सटेंशन कोड वेरीफाई(Code Verify) में हस्तक्षेप(Interfere) कर रहा है। ऐसी परिस्थिति में, कोड वेरीफाई(Code Verify) अनुशंसा करेगा कि आप अपने अन्य ब्राउज़र एक्सटेंशन को कुछ देर के लिए रोक(Pause) दें।

3.   यदि कोड वेरीफाई(Code Verify) लाल दिखाई देता है, तो इसका मतलब यह होगा कि आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे व्हाट्सएप के वेब संस्करण(web version) में सुरक्षा संबंधी समस्याएं हैं।

YOU MAY LIKE TO READ ON -  What is DigitalLocker How to Register, Upload valuable documents


तो यह थी व्हाट्सप्प के नए फीचर "कोड वेरीफाई"(“CODE VERIFY” NEW FEATURE OF WHATSAPP) की राम कहानी जो हमने आपकी सेवा में प्रस्तुत की। आशा करते हैं कि हमारा प्रयास आपको पसंद आया होगा ।कृपया हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें । हमारी पोस्ट को अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें । अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दें । हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद। अगर आप हमसे कुछ और पूछना चाहते हैं या हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट पर कमेंट करके या हमारी वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद कांटेक्ट फार्म का इस्तेमाल करके हमसे संपर्क कर सकते हैं । अगर आप हमसे संपर्क करेंगे तो हमें बहुत प्रसन्नता होगी । नमस्कार धन्यवाद आपका दिन शुभ हो ।

 

what is my verification code number, What is my WhatsApp code, What is 4 digit verification code, What is my 6-digit code for WhatsApp, whatsapp verification code

 

 

0 $type={blogger}:

एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam