The Top 5 Tools For Search Engine Optimization 2022 hindi

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन-2020 में टॉप 5 टूल्स हिंदी में

सभी सर्च इंजिनों को सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए हमेशा नवीनतम तकनीक का उपयोग करना आवश्यक है। अच्छे लेख लिखना और ऑनलाइन प्रेस विज्ञप्ति प्रस्तुत करना कुछ समय के लिए ट्रैफ़िक जनरेट कर सकता है । फिर भी हम बेहतर परिणाम देने के लिए आजमाए हुए और प्रमाणित तरीकों का उपयोग नहीं कर रहे हैं। इंटरनेट व्यवसाय मैं ब्लॉग या वेबलॉग अपने ग्राहकों से सीधे बात करने, उन्हें अपनी कंपनी के बारे में बताने, अपने उत्पादों के बारे में बेहतर स्पष्टीकरण देने और किसी भी अन्य विचार के बारे में बता सकते हैं जो कि एक आम बात हो गई है,। 

 

Top 5 best SEO tools 2020 hindi
  

                                                            

बहुत सी या यूं कहे कि इतनी ज्यादा नई ऑनलाइन तकनीक (जो असल में इतनी नई भी नहीं है) आ गई हैं कि कोई भी बुद्धिमान एसईओ(SEO) एक्सपर्ट ट्रैफिक जनरेट करने के लिए इनमें से सर्वश्रेष्ठ तकनीक का उपयोग करेगा। इस लेख में हम आपको ऐसी पांच सर्वश्रेष्ठ तकनीकों के बारे में बता रहे हैं।

 

RSS, या वास्तविक सरल सिंडिकेशन फ़ीड(Really Simple Syndication Feed)

 

RSS, या वास्तविक सरल सिंडिकेशन फ़ीड(RSS, in full really simple syndication, formerly called RDF), आपके उत्पादों या सेवाओं के बारे में ग्राहकों को अपडेट करने का एक बहुत ही सरल तरीका है, RSS फ़ीड एग्रीगेटर या रीडर के माध्यम से, आपके संभावित ग्राहकों को तुरंत अपडेट मिल सकते हैं। जैसे ही आप कोई नई चीज पब्लिश करेंगे, आरएसएस रीडर आपके ग्राहकों को अपडेट कर देंगे। जानकारी को उनके होमपेज या Google जैसी साइटों पर आसानी से दिखाया जा सकता  है।

 

How to transform Windows Laptop IntoDesktop PC and back to Laptop


सोशल बुकमार्किंग(Social BookMarking)  


आजकल सोशल बुकमार्किंग(Social BookMarking)  सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन का एक बहुत महत्वपूर्ण पहलू बन रहा है। सभी सोशल बुकमार्किंग साइट आपके ब्लॉग/वेबसाइट को अपनी साइट पर जोड़ा जाना पसंद करती है। एक सोशल बुकमार्क करने वाली साइट आपको इंटरनेट पर हर किसी के साथ अपने पसंदीदा संवाद करने की सुविधा देती है! यह आपकी वेबसाइट की ओर pointing एक तरफ़ा लिंक  प्रदान करती है। सोशल बुकमार्क करने वाली प्रमुख साइट del.icio.us है(आजकल यह साइट कुछ आवश्यक सुधारों में लगी हुई है और शीघ्र ही ऑनलाइन आने वाली है ।)  

 

 पहले आप इस पर रजिस्टर करें और फिर आप सोशल बुकमार्क करना शुरू कर सकते हैं। सबसे आसान सोशल बुकमार्क करने के लिए हमारा सुझाव है द सोशलाइज़र । नवीनतम सोशल बुकमार्क करने वाली साइटों को शामिल करने के लिए इसे लगातार अपडेट किया जाता है। यह आपको एक कोड प्रदान करता है जिसे आप अपनी साइटों पर उपयोग करके अपने ग्राहकों को अपनी साइट को सोशल बुकमार्क करने की अनुमति दे सकते हैं! एक और टूल भी है जो आपको सिखाता है कि अपनी वेबसाइट को बढ़ावा देने के लिए सोशल बुकमार्किंग का उपयोग कैसे करें, इसे टैग और पिंग कहा जाता है और आप इसे http://www.tagandping.us पर उपयोग कर सकते हैं।


Microsoft Office 25 very usefulfunctions and shortcuts


वेब सीईओ और आईपीबी 9.0

वेब सीईओ और आईपीबी 9.0 अब तक उपलब्ध दो सबसे अच्छे एसईओ(SEO) उपकरण(Tools) हैं। उनमें से कोई भी आपको सर्च इंजन के काम करने के तरीके के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देगा। वे आपके कंपीटीटर्स का विश्लेषण करने, कीवर्ड चुनने, आपकी साइट के HTML को वैलिडेट करने और ब्रोकन लिंक्स ठीक करने में मदद करते हैं, सर्च इंजन और डायरेक्टरीज में सबमिट करने, आपकी रैंकिंग चेक करने और इस तरह की अन्य सूचनाएं उपलब्ध कराता है!

 

What is Android device system cache should you clear Androiddevice cache how to clear Android device cache


Google साइटमैप

सर्च इंजन के टॉप डॉग आपकी वेबसाइट पर एक बारीक नज़र रखते है। आपकी साइट के प्रत्येक पृष्ठ को सर्च करने के लिए Google रोबोट पर निर्भर होने के बजाय, आपका साइटमैप यह बताता है कि कहाँ जाना है। आप Google साइटमैप जेनरेटर पर अपने ब्लॉग/वेबसाइट के लिए बहुत आसानी से साइटमैप जेनरेट कर सकते है। Google एनालिटिक्स आपको बताएगा कि आपकी वेबसाइट को खोजने के लिए लोग कौन कौन से कीवर्ड का उपयोग कर रहे हैं और किन पेज/आर्टिकल को सबसे अधिक क्लिक किया जा रहा है।

How To Check Who Has Read Message in WhatsApp Group व्हाट्सएप ग्रुप मैसेज किसने देखा किसने नहीं देखा


रोबोफॉर्म सबसे महत्वपूर्ण उपकरण

अंतिम, और संभवतः सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपकरण रोबोफॉर्म है। यह सॉफ़्टवेयर कई साइटों के पासवर्ड और लॉगिन को सेव करके रखता है, लेकिन इसका मुख्य कार्य यहीं तक सीमित नहीं है। हम निर्देशिका, लेख और प्रेस रिलीज़ सबमिशन के लिए रोबोफॉर्म का उपयोग करते हैं। यह इस प्रक्रिया को पूरी तरह से स्वचालित करता है। आप को सिर्फ इतना करना है कि अपनी सभी जानकारी दर्ज करें और एक छोटे से बटन पर क्लिक करें हैं और यह एक सेकंड में हर बार दोहराई जाने वाली जानकारी को उचित कोलम में भर देगा। यह आपको समय बचाने में बहुत मदद करता है और आपको ग्राहक सेवा की तरह अधिक महत्वपूर्ण चीजों के साथ कार्य करने की अनुमति देता है!

 

TWITTER-mute block unblock someone annoying you on twitter


खोज इंजन अनुकूलन(Search Engine Optimization) मैं केवल ऑनलाइन व्यापार का एक बड़ा हिस्सा है, बल्कि अति आवश्यक है। आपका लक्ष्य हमेशा अपने ग्राहकों को एक सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट प्रदान करने का होना चाहिए। यदि आप के पास सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट बनाने के लिए समय की कमी है, तो आप को बहुत सी कंपनियां जाएंगी जो कुछ चार्ज लेकर आपके लिए एक सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट संबंधित सभी काम करने को तैयार होंगी, बस आपको इतना करना है कि इस काम के लिए सेवा देने वाली कंपनी का चुनाव सतर्कता से करें।

How do I start SEO, Can I do SEO on my own, What is SEO and how it works, How do you do SEO for a website, search engine optimization tutorial, search engine optimization meaning, search engine optimization course, search engine optimization google, search engine optimization techniques, organic search engine optimization, search engine optimization example  how to use seo tools, best seo tools 2020, best seo tools 2020 hindi

 

 

2 टिप्पणियाँ

Please Donot spam

और नया पुराने