Beware Fake messaging app WhatsApp Plus, WhatsApp gold these are virus

WhatsApp Gold और WhatsApp Plus दोनों ही फर्जी है और आपके लिए अति खतरनाक भी हैं।

आज दुनिया भर में  सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है WhatsApp. इसलिए इससे जुड़ी खबरों झूठी अफवाहों का बाजार भी हमेशा गर्म रहता है. दो साल पहले WhatsApp द्वारा WhatsApp Plus और WhatsApp Gold नामके अपग्रेड लाये जाने की खबर आई थी लेकिन वो पूर्णतया अफवाह निकली।  और एक बार फिर से WhatsApp Gold नामके नए अपग्रेड लाये जाने की खबर वायरल हो रही है. 2016 में आप लोगों ने WhatsApp गोल्ड को लेकर काफी वायरल पोस्ट देखी होगी. इतना ही नहीं WhatsApp Plus  भी काफी चर्चा में रहा और ये दोनों ही फर्जी थे.


Fake appsWhatsapp gold and Whatsapp Plus

वही WhatsApp गोल्ड का भूत एक बार फिर से वापस आ गया लगता है. खबर वायरल हो रही है, .कि कंपनी WhatsApp को अपग्रेड करके उसका उन्नत संस्करण वॉट्सऐप गोल्ड ला रही है,

 

लेकिन दोस्तों अति सावधान हो जाईऐ क्योंकि ये खबर तब भी साइबर अपराधियों द्वारा फैलाई गयी थी तथा पूरी तरह से गलत थी और अब भी साइबर अपराधियों द्वारा फैलाई गयी तथा पूरी तरह गलत है.

 

सोशल मीडिया पर भी वॉट्सऐप गोल्ड को लेकर लोग पोस्ट कर रहे हैं जो पूरी तरह से फर्जी और भ्रामक है.माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और यूट्यूब पर आपको अनेक ऐसे वीडियो मिल जाएंगे जिनमें वॉट्सऐप गोल्ड का जिक्र है.

 

 वॉट्सऐप के बारे में एक मैसेज इस तरह का भी वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है, ‘WhatsApp गोल्ड, द्वारा एक वीडियो लॉन्च किया जाएगा जिसे Martinelli कहा जाएगा. इसे भूलकर भी न खोलें. यह बहुत खतरनाक वायरस है और आपके स्मार्टफोन में आगया तो आप कुछ भी नहीं कर सकेंगे।

 

अगर आपके पास वॉट्सऐप गोल्ड डाउनलोड करने इंस्टॉल करने के लिए कोई ईमेल या फिर मैसेज या कोई भी लिंक आए तो उसे डाउनलोड करना तो दूर की बात है उसे ओपन भी न करें बल्कि तुरंत डिलीट करें. क्योंकि यह बहुत ही खतरनाक मैलवेयर या वायरस हो सकता है. वॉट्सऐप गोल्ड नाम के फीचर का कोई भी लिंक आपके पास आए तो उसे रिपोर्ट भी करें.

 

दोस्तों वॉट्सऐप भी फेसबुक की ही कंपनी है और वॉट्सऐप की तरफ से न तो वॉट्सऐप गोल्ड लाया गया है और न ही वॉट्सऐप प्लस. कृपया ध्यान रखें कि वॉट्सऐप के केवल दो ही वर्जन उपलब्ध हैं- एक सामान्य वॉट्सऐप और दूसरा बिजनेस वॉट्सऐप। सामान्य वॉट्सऐप और बिजनेस वॉट्सऐप दोनों एक जैसे ही हैं ।  जो आप और हम यूज करते हैं वह सामान्य वॉट्सऐप है, बिजनेस अकाउंट में इतना फर्क अवश्य है कि बिजनेस अकाउंट में वेरिफिकेशन मिलता है कि वो बिजनेस ऑथेन्टिक है या नहीं। बिजनेस अकाउंट के जरिए कंपनी अपने कस्टमर्स से कम्यूनिकेशन करती है. इसके अलावा वॉट्सऐप का किसी तरह का तीसरा वॉट्सऐप वर्शन नहीं है.

 

आप वॉट्सऐप गोल्ड में कभी अपग्रेड करने की न सोचें क्योंकि यह अपग्रेड नहीं बल्कि यह बहुत ही खतरनाक वायरस है.

gb whatsapp gold, whatsapp gold apk, gold whatsapp 90, no whatsapp gold apk download, whatsapp gold is a virus, never download gold whatsapp, whatsapp gold is dangerous virus, gold plus is a fake app, Many Apps Like These are malware virus

विशेष निवेदन - हमारा प्रयास कैसा रहा इस विषय में कृपया कमेंट करे। विपरीत राय देने में कतई संकोच न करें अपनी राय निष्पक्ष दे। कृपया हमारे ब्लॉग के सदस्य बने तथा हमारा फेसबुक पेज लाइक करें।



एक टिप्पणी भेजें

Please Donot spam

और नया पुराने