Loading...

Secure Your Android Device these 3 three settings will make your smartphone rocket fast virusfree secure


ये 3 सेटिंग्स बदलते ही बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन आपको आश्चर्य होगा कर के परिणाम देखिये
दोस्तो आजके वीडियो में हम आपको एंड्राइड स्मार्टफोन की बैटरी के बारे हमने अभी अभी एक वीडियो बनाया था जिसमे हमने बताया था कि किस तरह हर आदमी बैटरी को विशेषज्ञ  है और तरह के भ्रम फैलाकर लोगों  को भ्रमित रहा है। आप यह वीडियो देखना चाहें तो उसकी लिंक डिस्क्रिप्शन में दे दी है। आज के वीडियो में हम बताने जा रहे हैं कि किस तरह हम अपने स्मार्टफोन की बैटरी का लाइफ बहुत लम्बा कर सकते हैं।  
3 three settings will make your smartphone rocket fast virusfree secure
Secure Your Android Device

दोस्तो सबसे पहले तो मैं उन सभी दोस्तों से निवेदन करूंगा जिन दोस्तों ने हमारे चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया है वे कृपया हमारे चैनल को सब्सक्राइब  करें तथा साथ ही घंटी के निशान पर भी टैप करदें ताकि हमारे आने वाले वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल सके। आपका सब्सक्रिप्शन हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है या यों कहिये कि हम आपके सब्सक्रिप्शन पर निर्भर हैं। ,

विस्तार से जानने के लिए यह वीडियो देखें। Watch this small video to learn the steo by step process

आपके स्मार्टफोन में कई सेटिंग्स ऐसी होती हैं जो उसे एडवांस बना देती हैं।

दोस्तों आपके स्मार्टफोन में कई सेटिंग्स ऐसी होती हैं जो उसकी परफॉरमेंस, सिक्योरिटी व स्पीड का स्तर बहुत उच्च गुणवत्ता का बनाकर उसे एडवांस फोन की श्रेणी में खड़ा कर देती हैं। आप जैसे ही अपने फोन की इन सेटिंग्स को चेंज करते हैं आपका मोबाइल सिक्योर होने के साथ ही फास्ट भी चलने लगता है। कुछ नए और बहुत महंगे स्मार्टफोन में तो ये सेटिंग्स बाइडिफॉल्ट की हुयी ही आती हैं परन्तु पुराने और कम महंगे फोन में हमें इन्हें मैनुअली सेट करना पड़ता है। आइये जानते हैं क्या हैं फोन की ये सेटिंग्स और कैसे इन्हें बदलने से आपका स्मार्टफोन बदल जाएगा।

फोन की नोटिफिकेशन हाइड करके

दोस्तों हमारे फोन में दिनभर नोटिफिकेशन्स आते रहते हैं इनमें से अधिकांश अनावश्यक होते हैं। कई बार फोन की स्क्रीन पर आने वाले WhatsApp व Facebook यूट्यूब व विभिन्न चैनलों websites के नोटिफिकेशन से यूजर्स परेशान हो जाते हैं। ये हमारे फोन की परफॉरमेंस RAM बैटरी लाइफ स्पीड सभी पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं। अगर आपके फोन में फ्री के एप्प्स इंसटाल कर रखे हैं तो इनकी मात्रा और भी बढ़ जाएगी। इनके साथ मैलवेयर आने का भी गंभीर खतरा होता है। आप चाहते हैं कि ये नोटिफिकेशन आपको बार-बार परेशान न करें और साथ ही यह भी कि इन्हें कोई और न देख सकें तो  इससे छुटकारा पाने के लिए आप आल अप्प खोलें सेटिंग्स में जाएं Notifications आइकन पर टैप करें। इसके बाद On the lock screen पर टैप करें इसके बाद Hide sensitive notification content सलेक्ट करें। इस तरह आपको अनचाहे नोटिफिकेशन से छुटकारा मिल जाएगा।

अनचाहे Ads से छुटकारा पाकर

ये हमारे फोन की परफॉरमेंस RAM बैटरी लाइफ स्पीड सभी पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं। अगर आपके फोन में फ्री के एप्प्स इंसटाल कर रखे हैं तो इनकी मात्रा और भी बढ़ जाएगी। इनके साथ मैलवेयर आने का भी गंभीर खतरा होता है। आप अपने स्मार्टफोन में अनचाहे एड से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको  Settings > Google > Ads > Opt out of Ads Personalization को ऑन करना होगा। इसके बाद अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर फालतू एड नहीं दिखेंगे।यहाँ यह ध्यान रखें कि जब भी आप cache क्लियर करेंगे यह सेटिंग अपने आप हट जाएगी और आपको दुबारा करनी पड़ेगी।

वायरस से  फोन को प्रोटेक्ट करके

अगर आप अपने स्मार्टफोन को खतरनाक वायरस से बचाना चाहते हैं तो आपको उसे प्रोटेक्ट करना होगा। बता दें कि फोन में अक्सर एप्स के जरिए वायरस जाते हैं लेकिन एक सेटिंग्स बदलते ही आप अपने फोन को वायरस से मुक्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको  Settings > Google > Security > Google Play Protect > Turn on  करना होगा।







विशेष निवेदन - हमारा प्रयास कैसा रहा इस विषय में कृपया कमेंट करे। विपरीत राय देने में कतई संकोच करें अपनी राय निष्पक्ष दे। कृपया हमारे ब्लॉग के सदस्य बने तथा हमारा फेसबुक पेज लाइक करें। हमारे यूट्यूब चैनल स्टार्ट विथ विकिग्रीन को सब्सक्राइब करें।Please subscribe our youtube channel “Start With Wikigreen”


नई पोस्ट पुरानी पोस्ट

1 टिप्पणियाँ:

पहचान पत्र ने कहा…

बहुत महत्वपूर्ण जानकारी दी आपने।

 
Toggle Footer
TOP